Current Affairs in Hindi: दैनिक खबर हिंदी में 4June 2023:

Current Affairs in Hindi: दैनिक खबर हिंदी में 4June 2023: सभी महहत्वपूर्ण करेंट अफेयर्स ,pcshindi.com पर हम आपको राष्ट्रीय करेंट अफेयर्स , करेंट अफेयर्स , अन्तर्राष्ट्रीय करेंट अफेयर्स , आर्थिक करेंट अफेयर्स,खेल जगत की सभी खबरें, फिल्मी दुनिया से संबन्धित सभी तरह के महत्वपूर्ण खबरें क्रमानुसार। www.pcshindi.com

राष्ट्रीय करेंट अफेयर्स

उच्च न्यायालय रो बनाम स्विम मामले की सुनवाई करेगा

उच्च न्यायालय रो बनाम स्विम मामले की सुनवाई करेगा। उच्च न्यायालय डॉब्स बनाम जैक्सन लेडीज़ वेलबीइंग एसोसिएशन के उस पर काम कर रहे विवादों की सुनवाई करेगा, जो मील के पत्थर रो बनाम स्विम विकल्प को गिरा सकता है, जिसने देश के एक तरफ से दूसरी तरफ जल्दी समाप्ति को वैध बनाया। यह मामला मिसिसिपी नियमन पर केंद्रित है जो 15 सप्ताह की गर्भावस्था के बाद सबसे जल्दी गर्भपात का बहिष्कार करता है।

6 जनवरी के हमले की जांच कर रहे हाउस एडवाइजरी ग्रुप

  1. 6 जनवरी के हमले की जांच कर रहे हाउस एडवाइजरी ग्रुप ने औपचारिक सम्मेलन आयोजित किया। यूएस लेजिस्लेटिव सेंटर पर 6 जनवरी के हमले की पड़ताल कर रही हाउस सिलेक्ट काउंसिल आज पहली औपचारिक समीक्षा करेगी।
  2. माना जा रहा है कि बैठक में उन अवसरों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जो हमले का मार्ग प्रशस्त करते हैं और पिछले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसमें जो भूमिका निभाई थी।

बाइडेन प्रशासन रूस पर नए प्रतिबंधों की घोषणा

बाइडेन प्रशासन रूस पर नए प्रतिबंधों की घोषणा करेगा। बिडेन प्रशासन द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण के जवाब में आज रूस पर नए प्रतिबंधों की घोषणा करने की उम्मीद है। प्रतिबंधों से रूसी बैंकों और कुलीन वर्गों को लक्षित करने की उम्मीद है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में मुद्रास्फीति मई में बढ़कर 8.6%

हंगाई का बढ़ना जारी है। संयुक्त राज्य अमेरिका में मुद्रास्फीति मई में बढ़कर 8.6% हो गई, जो 40 वर्षों में उच्चतम स्तर है। भोजन, ऊर्जा और आवास की बढ़ती लागत सभी मुद्रास्फीति में वृद्धि में योगदान दे रहे हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़े पैमाने पर गोलीबारी

संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़े पैमाने पर गोलीबारी जारी है। इस साल अब तक अमेरिका में सामूहिक गोलीबारी की 200 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। गोलीबारी ने देश में बंदूक नियंत्रण पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

रूस-यूक्रेन युद्ध: रूस द्वारा हमलों को तेज करने के कारण नागरिकों ने मारियुपोल

रूस-यूक्रेन युद्ध: रूस द्वारा हमलों को तेज करने के कारण नागरिकों ने मारियुपोल भाग लिया। रूसी सेना ने यूक्रेनी शहर मारियुपोल पर अपने हमले तेज कर दिए हैं, जहां नागरिक मानवीय संकट में फंस गए हैं। संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि 100,000 से अधिक लोग अभी भी शहर में फंसे हुए हैं, और भोजन और पानी की कमी की खबरें हैं।

Leave a Comment

A/अ
How Earn Money Online : DFB-Pokal: Upsc 2023 Result : 2023 current affairs: I Phone 15 in India :